Posted On by &filed under Judgements.


Lok Sabha Debates
Requested The Government To Investigate Into The Matter Regarding … on 22 August, 2000

Title: Requested the Government to investigate into the matter regarding two files missing from the Regional Passport office at Bikaji Cama Place, New Delhi due to negligence of the staff.

श्री सुरेश रामराव जाधव (परभनी) : अध्यक्ष महोदय, मैं दिल्ली में भीकाजी कामा प्लेस स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की धांधली के बारे में एक अत्यन्त महत्वपूर्ण मामले के बारे में आपके माध्यम से सदन का ध्यान दिलाना चाहता हूं।

महोदय, दिल्ली की दिलशाद कालोनी के एक छात्र श्री कुणाल कपूर ने पासपोर्ट के लिए आवेदन भी नहीं किया, लेकिन उसका पासपोर्ट उसके पते पर घर पहुंचा दिया गया। इसी प्रकार का एक और हादसा हुआ जिसमें दाऊद इब्राहीम की मां श्रीमती अमीना का भी पासपोर्ट श्री रमेश शर्मा नाम के आदमी ने बनवाया था और उनके घर पहुंचा दिया गया। ये दोनों फाइलें दिल्ली पासपोर्ट क्षेत्रीय कार्यालय से गायब हैं। पुलिस और संबंधित अधिकारी इनकी जांच कर रहे हैं, लेकिन वे दोनों फाइलें अभी तक नहीं मिली हैं। इसलिए मैं आपके माध्यम से मंत्री महोदय से निवेदन करना चाहता हूं कि यह जो पासपोर्ट कार्यालय में धांधली चल रही है और बार-बार फाइलें गायब कर दी जाती हैं। इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान का पूरे देश में आतंकवाद फैलाने का इरादा है। इसलिए यह मामला और भी सीरियस हो जाता है। सरकार इसकी खोज करे कि दिल्ली स्थित भीकाजी कामा प्लेस के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से ये फाइलें क्यों गायब हो जाती हैं, वहां इतनी गैर-जिम्मेदारी से क्यों काम चल रहा है? इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का मैं सरकार से निवेदन करता हूं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

109 queries in 0.218 seconds.